ट्रैक्टर से कुचलकर युवक की मौत, लोगों ने ट्रैक्टर को आग लगायी

whatsapp-image-2017-10-20-at-21-05-47.jpeg

गुमला: गुमला सदर थाना से 15 किमी दूर खरका डेवीडीह गांव के समीप एक ट्रैक्टर ने स्कूटी सवार युवक मोकरो अंबाटोली निवासी बाबूलाल उरांव को कुचल दिया. सर कुचलने से घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. स्कूटी के परखच्चे उड़ गये. इस हादसे में बाबूलाल के अन्य दो दोस्त घायल हैं. जिन्हें अस्पताल में भरती कराया गया है.

इस घटना से आक्रोशित लोगों ने चालक की पिटाई करने के बाद ट्रैक्टर में आग लगा दी और गुमला व लोहरदगा मुख्‍य मार्ग को शाम साढ़े छह बजे से रात 8.30 बजे तक जाम रखा. घटना की सूचना पर थाना प्रभारी राकेश कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे. उन्‍होंने लोगों को समझाया. लेकिन लोग सड़क से नहीं हटे. अंत में सड़क जाम हटाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.

इधर, ग्रामीणों की ओर से की गयी सड़क जाम के कारण सैंकड़ों गाड़ियां फंस गयी थी. जानकारी के अनुसार बाबूलाल अपने दो दोस्तों के साथ डेवडीह गांव गया हुआ था. वह डेवीडीह से अपने घर लौट रहा था. तभी खरका डेवीडीह गांव के समीप शाम साढ़े छह बजे ट्रैक्टर ने बाबूलाल को धक्का मार दिया. सड़क पर गिरने के बाद ट्रैक्टर ने उसे कुचल दिया. घटना के तुरंत बाद काफी संख्या में लोग जुट गये. पहले ट्रैक्टर को रोका और उसमें आग लगा दी. इसके बाद सड़क जाम कर दिया. जाम में लोहरदगा से आने वाले लोग फंस गये.